22 जुलाई से दिल्ली के लिए एक नई हवाई जहाज की उड़ान: जानिए क्या होगा टाइमटेबल, कैसे मिलेगी सुविधा

0
247

गोरखपुर। महानगर से देश के विभिन्न महानगरों में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज है। सीएम सिटी से दिल्ली के लिए एक और उड़ान सेवा 22 जुलाई से इंडिगो एयरलाइंस शुरू करने जा रही है। इसको लेकर अब दिल्ली के लिए पांच उड़ानें हो जाएंगी। जिससे यात्रियों को देश की राजधानी तक पहुंचने में और अधिक सुविधा होगी।

​एक दिन में कुल पांच विमान, दिल्ली का सफर हुआ आसान
दिल्ली के लिए अभी तक इंडिगो एयरलाइंस की एक, एयर अलायंस की एक और स्पाइस जेट की दो उड़ानें नियमित हो रहीं थीं। इंडिगो का 180 सीटर विमान प्रतिदिन अपराह्न 3 बजे दिल्ली से यात्रियों को लेकर यहां पहुंचेगा। यही विमान 40 मिनट बाद गोरखपुर से पैसेंजर्स को लेकर 3.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। एयरलाइंस ने टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। गोरखपुर एयरपोर्ट से मुंबई के लिए हो रही उड़ानों में स्पाइस जेट की दो और इंडिगो की एक उड़ान शामिल है। इसके अलावा इंडिगो प्रयागराज, हैदराबाद, बंगलूरू, कोलकाता के लिए भी अपनी सेवाएं यात्रियों को निरंतर दे रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ के लिए यहां से एयर अलायंस भी प्रतिदिन सेवा दे रही है। गोरखपुर एयरपोर्ट से हो रही 13 उड़ानों में से 7 उड़ाने इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी झोली में डाल रखी हैं।

अब एक दिन में 13 हवाई जहाज सेवाएं
दिल्ली — 05
मुंबई — 03
कोलकाता — 01
लखनउ — 01
प्रयागराज — 01
हैदराबाज — 01
बंगलूरू — 01

“इंडिगो एयरलाइंस दिल्ली के लिए अपनी एक और उड़ान सेवा 22 जुलाई से शुरू कर रही है। इसके लिए तैयारियां पूरी हैं। इस उड़ान के साथ दिल्ली के लिए कुल उड़ान पांच जबकि अन्य शहरों को मिलाकर 13 हो जाएंगी। यहां से पैसेंजर लोड काफी अच्छा मिल रहा है।”
— प्रभाकर बाजपेई, निदेशक एयरपोर्ट

Leave a Reply