गोरखपुर के झगहा में बाइक से दावत करने गए चचेरे भाइयों की गोली मारकर हत्या, सनसनी

0
410

गोरखपुर। झंगहा थाना क्षेत्र में गोर्रा नदी के किनारे परिचित के बुलाने पर साथ गए चचेरे भाइयों की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। रविवार की दोपहर करीब तीन बजे ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। युवकों की पहचान खोराबार एरिया के रामनगर कडज़हां निवासी सुदामा निषाद के बेटे दिवाकर (24) और राजेंद्र निषाद के बेटे कृष्णा (25) के रूप में हुई। कुरमौल, छोटका टोला निवासी मुकेश ही उनको अपनी बाइक पर बैठा कर ले गया था। मौके पर मुकेश की बाइक मिली। घटना की जांच में पता लगा है कि एक युवती को लेकर कुछ दिन पहले मारपीट हुई थी। इस चक्कर में दोनों ने अपनी जान गवाई है। घटनास्थल पर नाइन एमएम पिस्टल के दो खोखे, एक कारतूस, शराब की बोतलें, चिखना बरामद हुआ। पुलिस कह रही है कि शराब की दावत में किसी विवाद को लेकर दोनों युवकों को गोली मारी गई। घटनास्थल से शोर मचाते हुए फरार हुए डबल मर्डर की सूचना पर डीआईजी रेंज राजेश मोदक, एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

शराब पिलाकर मारी गोली, हो गए फरार
बंधे पर दूसरी ओर पशु चरा लोगों ने एक युवक को चिल्लाकर भागते हुए देखा। वह कह रहा था कि नदी के किनारे दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वो लोग मुझे भी मार डालेंगे। इसलिए प्रधान को बता दो। पुलिस को भी खबर दे दो। चरवाहों ने देखा तो दो युवकों की लाश पड़ी थी। दोनों को बेहद करीब से गोली मारी गई थी।

घर से बुलाकर ले गया था मुकेश, वही खोलेगा राज
घटना की सूचना पाकर परिजन पहुंचे। पुलिस को बताया दोनों को मुकेश ही अपनी बाइक पर बैठा कर ले गया था। लेकिन वो दोनों वहां शराब पीने कब चले गए ये कोई नहीं समझ पाया। ऐसा लग रहा था कि पहले भी उनका आना-जाना रहा है। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि घटना के बाद दो युवक गौरीघाट की तरफ जाते हुए देखे गए। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि 22 मई को दिवाकर, कृष्णा की मोतीराम अड्डा के उ गोला चौराहे पर कुछ युवकों संग मारपीट भी हुई थी। इस घटना में दिवाकर के सिर में चोट भी लगी। एक लड़की को लेकर कुछ युवकों में विवाद हुआ था। डबल मर्डर के पीछे तत्काल का नशे में हुआ कोई विवाद है या पहले से साजिश रची गई थी। इसका क्लू पुलिस तलाश रही है। दोनों के परिजनों ने किसी से कोई दुश्मनी होने से इंकार किया है।

दोनों के खिलाफ दर्ज हैं मुकदमे
घटना में मारे गए युवकों के खिलाफ भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। खोराबार थाना में लूट, झंगहा में मारपीट और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज था. कृष्णा के खिलाफ वाहन चोरी का मुकदमा बेलीपार में दर्ज है। पुलिस कह रही है कि हत्या करने वाले भी अपराधी व्यक्ति हैं। शातिर बदमाश ही नाइन एमएम की पिस्टल रखते हैं। दिवाकर की माँ ने पुलिस को बताया कि वह बेटे को घर से जाने से रोक रही थी। लेकिन किसी का फोन भी आया जिससे वह चला गया। बदमाशों की तलाश में पुलिस सभी के कॉल रिकॉर्ड्स, व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक आईडी खंगाल रही है।

इन घटनाओं में हलकान हुई थी गोरखपुर पुलिस
02 अक्टूबर 2019 को चौरीचौरा एरिया के बेलवाबुजुर्ग में बुजुर्ग दंपति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी।
07 मार्च 2019 को सहजनवां के भक्सा में दंपति की गला रेतकर फेंकी गई लाश मिली।
23 जनवरी 2019 की रात शाहपुर एरिया के डेयरी कॉलोनी में दोस्तों की दावत में दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनको बदमाशों ने दौड़ाकर गोली मारी थी।
11 अप्रैल 2018 को रंजिश के कारण कचहरी से मुकदमे की पैरवी करके लौट रहे जयहिंद और उनके बेटे नागेंद्र को बदमाशों ने गोली मारी थी।
04 मार्च 2018 में सहजनवां के चकिया मगहर रोड पर दो लोगों की हत्या करके फेंकी गई लाशें मिली थीं।
08 जनवरी 2016 को विंध्यावासिनी नगर मोहल्ले में रेलवे के इंजीनियर संजय कुमार और उनकी पत्नी तुलिका का घर में मर्डर करके बदमाश भाग गए थे।
06 जनवरी 2016 को रंजिश को लेकर झंगहा एरिया में कौशल और उनके चाचा बलवंत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बेहद ही करीबियों ने घटना अंजाम दी है। जल्द ही आरोपियों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी

Leave a Reply