सांसद रवि किशन ने रिलीज किया “राजलनीति- 2” का वीडियो, अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में छपेगी किताब

0
7228

गोरखपुर। सांसद रवि किशन ने “राजलनीति-2” टाइम मैनेजमेंट बुक के वीडियो का विमोचन किया। उन्होंने इस पुस्तक की सफलता के लिए युवा लेखक राजल को आशीर्वाद दिया। उन्होंने आशा वक्त करते हुए कहा कि “राजलनीति-2” की तरह वीडियो भी लोकप्रिय होगा। यहां बता दें कि “राजलनीति- 3” पुस्तक का विमोचन उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक कर चुके हैं। जबकि “राजलनीति- 2” पुस्तक का विमोचन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। पुस्तक को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का शुभ संदेश भी प्राप्त हुआ है।

राजलनीति टाइम मैनेजमेंट बुक को चाचा चौधरी, गृह लक्ष्मी जैसी अग्रणी पुस्तक और पत्रिकाओं को प्रकाशित करने वाली कंपनी डायमंड बुक्स ने प्रकाशित किया था। अगले चरण में कंपनी इसका अंग्रेजी अनुवाद कर जल्द ही प्रकाशित करने जा रही हैं। इस वर्ष इसके गुजराती और मराठी संस्करण भी प्रकाशित हो सकती है।


इस मौके पर राजल ने कहा की आज वो जो भी हैं। उनके दादा स्व. राधेश्याम गुप्त की प्रेरणा से हैं। उनकी पुस्तक आज के युवाओं की अपेक्षाओं, उनकी समस्याओं से पर फोकस है। देश के युवा अपने कीमती समय का इस्तेमाल जीवन के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए करें। ताकि हमारा देश उन्नति की ओर अग्रसर हो। इसी कामना के साथ मैंने “राजलनीति- 2” टाइम मैनेजमेंट का वीडियो संस्करण इसलिए बनाया। ताकि अधिक से अधिक युवा इस पुस्तक का लाभ उठा सकें।

पुस्तक ऐसे सिद्धांत बताती है जिन पर चलकर व्यक्ति अपने समय का बेहतर प्रबंधन कर सकता है। कम समय में ही काफी आगे बढ़ सकता है। इनके इस्तेमाल के कारण राजल ने 9 डिग्री/सर्टिफिकेट प्राप्त किए। एलएलबी, जर्नलिज्म, बी लेवेल (MCA), MBA जैसी चार प्रोफेशनल डिग्रियां भी शामिल हैं। “राजलनीति-1” के पहले अध्याय ‘बच्चे मुश्किल में हो तो मां ही काम आती है’ को इंटरनेट पर पांच लाख से ज्यादा लोग पढ़ चुके हैं। इस मौके पर कामिनी गुप्ता, राजेश, पूनम,नीतू, साक्षी, विजय लक्ष्मी, श्वेता, राजन द्विवेदी, तौसीफ, रमेश सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply