माफिया के सहयोगियों की प्रॉपर्टी जब्त करने की तैयारी, कई लोगों के नाम से खरीदी है गाड़ी और मकान

0
1216

गोरखपुर। माफिया विनोद उपाध्याय के साथ – साथ उसके सहयोगियों की संपति का ब्योरा पुलिस जुटाएगी। कई अन्य माफियाओं ने अपने करीबियों के नाम से प्रॉपर्टी बनाई है। उनको भी चिन्हित करके जब्ती की जाएगी। हाल-फिलहाल कुल नौ बदमाशों की करीब दो करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी समाने आ चुकी है। पुलिस की ओर से भेजी गई रिपोर्ट पर डीएम का आदेेश जारी होने पर कार्रवाई की गई। जल्द ही कुछ नए नामों की सूची जारी हो जाएगी। डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने विनोद उपाध्याय के साथ काम करने वालों की संपति खंगालने का आदेश दिया है। उसके साथ मुकदमे में शामिल रहे लोगों पर भी पुलिस की नजर है।

इनके प्रॉपर्टी की बनी लिस्ट, अन्य की तलाश
पुलिस की जांच में गोरखनाथ इलाके के रहने वाले विनोद उपाध्याय की 50 लाख, बड़हलगंज के खडेसरी के ललकू यादव उर्फ लालबाबू यादव की 13 लाख 69 हजार 130 रुपए, गीडा के चिरैयाडाड़ निवासी सोनू उर्फ सूरज यादव की 70 लाख, बड़हलगंज के भेड़ीडीह गांव के मयंक उर्फ मैक्स दुबे की बीस लाख, बड़हलगंज इलाके के मार्कंडेय यादव की 23.5 लाख, बेलीपार के महाडीह निवासी सूरज पासवान की 13 लाख 45 हजार, बेलीपार के डंवरपार निवासी अुर्जन पासवान की 96 लाख 75 हजार, झंगहा के शेषनाथ यादव की बीस लाख, बड़हलगंज के शैलेश यादव की करीब 25 लाख की कुल प्रॉपर्टी पर कार्रवाई हो चुकी है।

इनकी संपति भी होगी जब्त
बेलघाट के सुजीत गौड़, शैलेंद्र प्रताप सिंह, कौशलेंद्र उर्फ पवन, बांसगांव के दुर्गा यादव, तिवारीपुर की रंभा देवी, गुलरिहा के राकेश यादव, बांसगांव के चूड़ामणि पाठक उर्फ संजय पाठक की रिपोर्ट भी तैयार डीएम को भेजी गई है। आदेश मिलते ही जब्ती की कार्यवाही शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply