लॉक डॉउन: जिले के अफसर बोले: आप बेफिक्र होकर रहिए घर पर, हम डोर टू डोर देंगे सर्विस

0
3283

गोरखपुर। कोरोना का प्रभाव रोकने के लिए लॉकडाउन को लेकर पुलिस की सख्ती बृहस्पतिवार को भी जारी रही। हालांकि लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए नजर आए। गुरुवार को सुबह मिलने वाली छूट खत्म हो गई थी। जनता के लिए आवश्यक सामानों को डोर टू डोर डिलेवरी देने की चुनौती थी। शहर में सुबह से ही डीएम के विजेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता, एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ सहित अन्य अधिकारी जमे रहे। एसपी सिटी सुबह ही महेवा मंडी डट गए थे।

सीओ कैंट सुमित शुक्ला के साथ रजही, खोराबार, चौरीचौरा, आजाद चौक, रूस्तमपुर, मोहद्दीपुर का भी भ्रमण किया। इस दौरान कुछ लोग जो अनावश्यक रूप से निकले थे। उन्हें पुलिस ने समझाकर घर लौटा दिया। इस दौरान सभी अधिकारी लगातार आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित को लेकर परेशान रहे। सबकी कोशिश रही कि हर जरूरतमंद को जरूरी चीजें मिल जाएं। लोगों को अस्पताल, दवा और भोजन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मोहल्लावार सामग्री देने की व्यवस्था की गई। अधिकारियों ने कहा कि सभी लोग घरों में रहें। किसी चीज की कमी नहीं होने नहीं दी जाएगी।

कमिश्नर और डीआईजी भी करते रहे गस्त
कमिश्नर जयंत नार्लीकर और डीआईजी राजेश डी मोदक भी देवरिया, चौरीचौरा सहित क्षेत्रों में निकले। ड्यूटी में मौजूद पुलिसकर्मियों से फीडबैक लेकर आवश्यक निर्देश दिया। आमजन को भरोसा दिलाया कि आप घर में रहिए आप को किसी सामान की कमी नहीं होने दी जाएगी।

वहीं डीएम और एसएसपी भी सुबह से ही शहर के तमाम इलाकों के मोबाइल रहे। एसपी नार्थ अरविंद पांडेय, एसपी साउथ विपुल श्रीवास्तव, एसपी क्राइम अशोक वर्मा, एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा, सीओ खजनी योगेंद्र नारायण मिश्रा, सीओ बांसगांव नीतेश सिंह, सीओ गोला श्यामदेव सिंह, सीओ चौरीचौरा रचना मिश्रा, सीओ कैंपियरगंज दिनेश सिंह, सीओ कोतवाली वीपी सिंह, सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह भी अपने सर्किल में थानेदारों के साथ डंटे रहे।

मानवता भी दिखा रही पुलिस

लाकडाउन में सख्ती के साथ पुलिस मानवता भी दिखा रही है। कई पुलिसकर्मी अपने-अपने क्षेत्रों सड़क पर घूमने वाले गरीबों को भोजन भी करा रहे हैं। धर्मशाला बाजार में सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह और चौकी इंचार्ज धीरेंद्र राय ने मेयर सीताराम के सहयोग से भोजन बनवा कर सड़क पर घूमने वाले लोगों में वितरित कराया। पुलिस की ओर से दशहरीबाग तिराहे पर भी भोजन की शुरूआत की गई।

एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने भी बृहस्पतिवार को घर से खाना लाकर कुछ गरीबों को खिलाया। बेलघाट एसओ ने भी बुधवार को मंदिर के बाहर बैठे दो गरीबों को भोजन कराया। पुलिस भोजन से पहले सभी का हाथ धुलवा रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रख रही है। रास्ते में फंसे लोगों की पुलिस मदद करेगी।

ऐसे लोगों को डॉयल 112 पर काल करना होगा। कई लोग अपने गांव जाने के लिए साधन न मिलने पर पैदल ही निकल जा रहे हैं। बैरियर पर तैनात पुलिसकर्मी उन्हें रोक दे रहे हैं। इसे देखते हुए एसएसपी ने कहा है कि दिया है कि अगर कोई भी पीड़ित डॉयल 112 पर फोन करता है। तो पीआरवी उनकी मदद करेगी। कई लोग साधन के अभाव में पैदल ही निकल जा रहे हैं।

हेल्प लाइन नंबर पर करें कॉल
जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया है की कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉक डाउन में आम जनता को आवश्यक सामग्री मिलती रहे। इसके लिए ई-डिस्ट्रिक्ट कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के फोन 0551-2201796, 2202205, 2204196 तथा मोबाइल नंबर 9454416252 BSNL Mobile number for CORONA-19 9532797104, 9532041882, 9532824859, 8765134842, 8765592506 पर फोन करके सूचना ली जा सकती है। आवश्यक सामानों की सप्लाई देने वाले मोबाइल नंबर बंद होने पर कानूनी कार्यवाही भी होगी।

Leave a Reply