दिल्ली में प्रियंका से मिले गोरखपुर के डॉ. कफील

0
313

गोरखपुर। सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के आरोप में जेल से छूटे डॉ. कफील ने परिवार के साथ नई दिल्ली में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। इस दौरान वह काफी खुश नजर आए। अपनी मुलाकात की तस्वीरें डॉ. कफील ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। रासुका में निरुद्ध् डॉ. कफील की रिहाई का आदेश हाईकोर्ट ने दिया था।

डॉ. कफील ने जताया आभार
उनके जेल से रिहा होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोबाइल पर बातचीत की थी। डॉक्टर के साथ—साथ उन्होंने उनके परिवार का भी हालचाल लिया था। तब कांग्रेस महासचिव ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। सोमवार को दिल्ली में डॉ.कफील ने अपने परिवार के साथ उनसे मिलकर आभार जताया। उनके साथ उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्‍लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम भी मौजूद रहे।


कांग्रेस ने चलाया था अभियान
डॉ.कफील की रिहाई के लिए कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश में अभियान चलाया था। प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान और विरोध प्रदर्शन किए गए। विधानसभा सत्र के दौरान भी कांग्रेस विधायक डॉ.कफील की रिहाई की मांग सरकार से करते रहे। यहां बता दें कि एक सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डॉ. कफील की रिहाई का आदेश जारी किया था। रासुका की कार्रवाई को गलत ठहराते हुए तत्काल रिहा करने के आदेश दिए थे। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में तीन साल पूर्व हुए आक्सीजन कांड में डॉ. कफील का नाम चर्चा में आया। तभी से उन पर सरकार विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप भी लग रहे हैं।

Leave a Reply