दो साल बाद भी नहीं भूल पाई पहला प्यार, पति को छोड़कर प्रेमी से रचाई शादी

0
1108

गोरखपुर। बड़हलगंज कोतवाली में शुक्रवार को काफी चहल—पहल रही। यहां पहुंचे तीन परिवारों के लोग आपस में पंचायत करते रहे। शादीशुदा युवती के प्रेमी संग जाने की जिद पर अड़े होने की वजह से लोग समझ नहीं पा रहे थे आखिर क्या करें? पुलिस भी जब परेशान हो गई तो फैसला परिवारों पर छोड़ दिया। अं​त में हुआ वही जो प्रेमिका को मंजूर था। उसने सबके सामने अपने पति को तलाक देकर प्रेमी से शादी कर ली। युवती और उसके प्रेमी के फैसले पर सभी ने सहमति ने दी। दोनों ब्याह रचाकर राजीखुशी से अपने घर चले गए। बड़हलगंज के कोतवाल मनोज राय ने कहा कि यह मामला सामने आया था। विवाद को सुलझाने के लिए आपस में पंचायत करने की सलाह दी गई। उनके बीच जो सहमति बनी। उसके आधार पर शादी करके चले गए।

शादी के पहले था संबंध, नहीं टूटा दोनों के बीच रिश्ता
बड़हलगंज इलाके नरहरपुर की एक युवती शादी दो साल पहले हुई थी। शादी के पहले से ही उसका प्रेम संबंध गगहा इलाके के एक युवक संग चल रहा था। यह सब कुछ जानते हुए भी युवती के घरवालों ने उसकी शादी कर दी। ससुराल जाकर भी युवती अपनी प्रेमी को भूल नहीं पाई। दोनों के बीच लगातार मिलना—जुलना जारी रहा। यह जानकारी जब युवती के पति को हुई तो घर में कलह बढ़ गई। विवाद होने पर मामला थाने पर पहुंचा तो तीनों पक्षों को बुलाया गया।

आपस में बनी सहमति, करा दी प्रेमी से शादी
कोतवाल मनोज राय ने इसे आपस में सुलटाने की सलाह दी। युवती और उसके मायके के लोग, प्रेमी, प्रेमी के परिजन और युवती के पति और ससुराली भी पहुंचे। सभी ने आपस में काफी देर तक बातचीत की। लेकिन युवती राजी नहीं हुई। उसने कहा कि वह अपने प्रेमी संग ही जाएगी। यह बात सामने आने पर लोगों ने आपस में समझौता करके युवती की दोबारा शादी उसके प्रेमी संग करा दी। सभी पक्षों ने आपस में किसी तरह का विवाद न करने की सहमति जताई। युवती के पति ने भी पत्नी की बात मान ली।

“इस मामले में युवक और युवती के परिजनों ने बैठकर आपस में समझौता किया था। युवती अपने पति के साथ नहीं जाना चाहती थी। इसलिए घरवालों ने उसकी शादी प्रेमी संग कराकर विवाद को खत्म कराया।”
मनोज राय, कोतवाल, बड़हलगंज

Leave a Reply