लॉकडाउन: शादी समारोह में कराया आर्केस्ट्रा डांस तो दर्ज होगा मुकदमा

0
172

गोरखपुर। लॉकडाउन के दौरान मांगलिक कार्यक्रमों शादी, वरक्षा, तिलकोत्सव आर्केस्ट्रा डांस कराया तो केस दर्ज होना तय है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने जोन के सभी जिलों के आईजी, डीआईजी, एसएसपी और एसपी को पत्र भेजकर ऐसे कार्यक्रमों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि शासन ने लॉकडाउन के लिए जो दिशा — निर्देश जारी किए हैं। उसमें ऐसे आयोजनों की अनुमति नहीं है लिहाजा पुलिस ऐसे आयोजनों के आयोजकों पर केस दर्ज कर कार्रवाई अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करे।

आर्केस्ट्रा के बीच खूब लहरा रहे असलहे
लॉकडाउन के बीच लगन सीजन में लोग मांगलिक कार्यक्रम संपन्न करा रहे हैं। इस दौरान कुछ लोग आर्केस्ट्रा डांस का आयोजन भी कर रहे। डांस के दौरान मनबढ़ असलहा लहराते हुए महिला कलाकारों के साथ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दे रहे हैं। वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई है। खोराबार थाना क्षेत्र के रामलखना और बड़हलगंज की घटनाओं में पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। खोराबार पुलिस ने तमंचा लहराने वाले वन माफिया शिवशरन, विजय राजभर और धर्मेंद्र को गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

एडीजी ने दिए निर्देश
विभिन्न मामलों को देखते हुए एडीजी अखिल कुमार ने निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे समस्त प्रकरणों में जहां पर बुकिंग कराकर डांस का आयोजन किया जा रहा है। वहां के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करे। उन्होंने कहा है कि ऐसे किसी भी प्रकरण में कोई लापरवाही न की जाए। असलहों का प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ तत्काल एक्शन लिया जाए।

Leave a Reply