शराबी पति ने पत्नी और बेटी पर फेंका तेजाब, झुलसी, हालत नाजुक

0
98

गोरखपुर चाय पंचायत संवाददाता।

कैंट इलाके के कूड़ाघाट, पीपलडाढ़ा में रहने वाले अजय साहनी ने अपनी पत्नी गीता और बेटी अर्पिता पर एसिड अटैक कर दिया। शुक्रवार की दोपहर वह घर पहुंचा। पत्नी और बेटी पर तेजाब फेंककर वह भाग गया। मां—बेटी के शोर मचाने पर आसपास के लोगों को जानकारी हुई। पड़ोसियों से सूचना पाकर पीआरवी 0318 पर तैनात एसआई अवधेश कुमार त्रिपाठी, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार और कांस्टेबल प्रेम नारायण मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मां—बेटी को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर रिश्तेदारों को सूचना दी। डॉक्टरों ने मां—बेटी की हालत गंभीर बताते हुए मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी। घटना के बाद से कैंट पुलिस की टीम आरोपित अजय साहनी की तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि इसके पहले भी वह दो बार पत्नी और बेटी पर हमला कर चुका है।

शराब के पैसे को लेकर विवाद
पुलिस की जांच में मालूम हुआ कि अजय साहनी की दो बेटियां और एक बेटा है। बेटा बाहर रहकर काम करता है। वह 15 दिन पहले ही मुंबई गया है। घर पर उसकी मां, छोटी बहन आराधना और अर्पिता रहती हैं। अर्पिता शहर के एक इंटर कॉलेज में 10वीं में पढ़ती हैं जबकि आराधना मोहल्ले में एक प्राइवेट स्कूल में छठवीं की छात्रा है। शुक्रवार की दोपहर करीब सवा बजे अर्पिता बाथरूम में कपड़े धो रही थी। उसकी मां गीता घर में कोई काम कर रही थी। घर का खर्च चलाने के लिए अजय गिरधरगंज बाजार में सिलाई करता है।

अचानक घर में पहुंचा, फेंक दिया तेजाब
तभी अचानक उसका पिता घर पहुंचा। उसके हाथ में पहले से एसिड की बोतल थी। उसने पहले पत्नी पर तेजाब फेंक दिया। बेटी को पुकारते हुए बाथरूम में चला गया। बेटी पर तेजाब डालकर वह तेजी से भाग गया। शरीर पर तेजाब पड़ने से चिल्लाती हुई मां और बेटी बाहर भागीं। छोटी बेटी भी पहुंच गई। मां और बहन की हालत देखकर वह शोर मचाने लगी। आसपास के लोगों की मदद से दोनों को एक मेडिकल स्टोर पर प्राथमिक उपचार के लिए ले गए। सूचना पाकर पीआरवी पहुंची। वहां से दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां लोगों ने बताया कि आए दिन विवाद होता रहता था।

घटना की सूचना पर मां—बेटी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।
डॉ. विपिन ताडा, एसएसपी, गोरखपुर

Leave a Reply