सपा में शामिल हुए सुनील सिंह के बिगड़े बोल

0
6891

गोरखपुर। किसी जमाने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी रहे हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) के अध्यक्ष सुनील सिंह अब समाजवादी पार्टी के साथ होंगे। शनिवार को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए। शनिवार को पार्टी में शामिल होने के बाद, सिंह ने योगी आदित्यनाथ की तुलना ‘रावण’ से कर दी। कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ‘हतियारी’ (कातिल) है।

खारिज हो गया था पर्चा
बीजेपी के खिलाफ पूरी तरह बगावत पर उतरे सुनील ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। लेकिन पर्चा खारिज होने पर चुनाव नहीं लड़ पाए थे। वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ आवाज बुलंद करने के कारण योगी आदित्यनाथ ने उन्हें किनारे कर दिया था। तभी से सुनील सिंह ने बगावत का बिगुल फूंक दिया।

रासुका में मिली जमानत
साल 2002 में योगी ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था। तब इसे एक सांस्कृतिक संगठन बताया गया। इस संगठन की वजह से योगी अपनी अलग पैठ बनाने में कामयाब रहे। तब इस संघटन के फायर ब्रांड रहे सुनील भी खूब चर्चा में रहे।

कई बागी बनेंगे सपाई
हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह पर 70 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पंचरूखिया कांड, मोहन मुंडेरा कांड, मऊ दंगा सहित कई घटनाओं के बाद संघटन का कद बढ़ता गया। बाद में बगावत करके सुनील सिंह ने हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) का गठन कर लिया।

Leave a Reply