गोरखपुर: सो रहे युवक को पुकारा, गोली मारकर ले ली जान

0
1156

गोरखपुर। शाहपुर के खरैया पोखरा में शुक्रवार की रात बदमाशों ने घर में घुसकर मोबाइल पार्ट्स कारोबारी को गोली मार दी। गोली चलने से मोहल्ले में दहशत फैल गई। परिवार के लोग युवक को मेडिकल कॉलेज ले गए। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। युवक की हत्या का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस ने चार टीमें गठित की हैं। इस मामले में परिजनों की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया। शुरूआती जांच में किसी से दुश्मनी की बात सामने नहीं आई है। व्यापारी की हत्या किसने और क्यों की यह जानने के लिए सर्विलांस और सीसी कैमरे की मदद से पुलिस ले रही है।

कमरे में सोने चले गए, कुछ देर बाद पहुंचे बदमाश
मूल रुप से बस्ती जिले के पैकवलिया, पिपरासाजी निवासी कृष्ण स्वरूप पूर्वोत्तर रेलवे में तृतीय श्रेणी कर्मचारी हैं। असुरन, खरैया पोखरा में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं। उनके तीन बेटों में सबसे छोटे 30 वर्षीय वेद प्रकाश मोबाइल पार्ट्स के थोक व्यापारी थे। परिवार के लोगों ने बताया कि चार माह पूर्व उनकी शादी हुई थी। शुक्रवार की रात में 10 बजे भोजन करने के बाद वेद प्रकाश और उनकी पत्नी रेखा दूसरे मंजिल पर स्थित अपने कमरे में सोने चले गए।

तिवारी कहकर पुकारा, मार दी गोली
आधे घंटे बाद उनके गेट पर किसी ने धक्का मारना शुरू कर दिया। उन्हीं लोगों ने तिवारी—तिवारी कहकर आवाज दी। आवाज सुनकर वेद प्रकाश कमरे से बाहर निकले। बालकनी से झांककर पुकारने वाले को देखने लगे। तभी बदमाशों ने उन पर गोली चला दी। आंख के आसपास गोली लगने से वह गिर पड़े। फायरिंग सुनकर परिजन बाहर निकले। उनको मेडिकल कॉलेज ले गए। घटना की सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी पाकर एडीजी सहित अन्य पुलिस अधिकारी पहुंच गए। घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा बरामद किया।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो बाइक सवार चार संदिग्ध
परिजनों ने किसी से दुश्मनी से इंकार किया। इसलिए पुलिस की जांच में उलझ गई। घटनास्थल के आसपास मकानों की छानबीन करने पर एक सीसीटीवी कैमरे में दो बाइक सवार के आवागमन की जानकारी सामने आई। इसलिए पुलिस अनुमान लगा रही है कि पूर्व नियोजित तरीके से बदमाश पहुंचे। लेकिन इस बात की आशंका भी जताई जा रही है कि कहीं किसी अन्य की हत्या के लिए बदमाश तो नहीं पहुंचे थे। गलतफहमी में वेद प्रकाश को निशाना बनाकर फरार हो गए।

“घटना की छानबीन की जा रही है। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की चार टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।”
सोनम कुमार, एसपी सिटी

Leave a Reply