चौरीचौरा में चार लाख 10 हजार की लूट, पिस्टल के बल पर माइक्रो फाइनेंस कंपनी के आफिस में घुसकर ले गए रुपए

0
282

गोरखपुर। चौरीचौरा थाना क्षेत्र के महदेवा जंगल स्थित फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कंपनी के आफिस में घुसकर   बदमाशों ने पिस्टल के बल पर चार लाख 10 हजार रुपए लूट लिया। घटना गुरुवार की रात साढ़े आठ बजे हुई। विरोध करने पर बदमाशों ने कंपनी के कर्मचारी शुभम द्विवेदी के सिर पर असलहे की बट से हमला करके घायल कर दिया। मामले की जानकारी डीआईजी, एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आफिस के पास एक गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर बदमाशों का सुराग पुलिस लगा रही है। माना जा रहा है कि बदमाश काफी देर से रेकी करके मौके की तलाश कर रहे थे।

रोजाना कलेक्शन करके रुपए गिनते कर्मचारी
चौरीचौरा, नई बाजार रोड पर महदेवा जंगल में कंपनी का आफिस है। कंपनी के कर्मचारी गांवों में घूमकर स्वयं सहायता समूहों को रोजगार के पैसे उपलब्ध कराते हैं। पैसे का कलेक्शन करके कर्मचारी रोजाना आफिस पर पहुंचते हैं। गुरुवार की रात करीब साढ़े आठ बजे करीब ब्रांच मैनेजर शशि कुमार यादव, एबीएम रामकरन सिंह, अपने स्टॉफ अमित तिवारी और शुभम द्विवेदी के साथ रुपए गिन रहे थे। तभी तीन लोग असलहे लिए आफिस में घुस गए। दो अन्य भी पीछे से आए।

तमंचा दिखाकर चुपचाप बैठने की दी धमकी
कमरे में आने वाले बदमाशों ने सभी से कहा कि शांति से बैठे रहो। कर्मचारियों से चाबी लेकर बदमाशों ने आलमारी खंगाल ली। करीब चार लाख 10 हजार लेकर दो बाइक पांचों बदमाश नई बाजार की ओर फरार हो गए। कर्मचारियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही डीआईजी, एसएसपी, एसपी नार्थ, सीओ चौरीचौरा, क्राइम ब्रांच की टीम सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। कंपनी के सामने स्थित एक गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर पुलिस ने बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया। सभी बदमाशों की उम्र करीब 30 साल रही होगी। घटनास्थल के आसपास बदमाश काफी देर से मंडरा रहे थे। बदमाशों की तलाश में पुलिस की अलग—अलग टीमें लगा दी गई हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही उनको पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply