21-27 जुलाई तक गोरखनाथ- शाहपुर एरिया में लाक डॉउन

0
5987

गोरखपुर। शहर के तीन थाना क्षेत्र कोतवाली, राजघाट और तिवारीपुर में सात दिनों के लॉक डाउन की अवधि शनिवार को पूरी हो गई। सोमवार की सुबह पूर्ण लॉक डाउन खत्म होने के बाद ये एरिया भी खुल जाएगा। ऐसे में 10 दिन बाद सोमवार को शहर के प्रमुख बाजारों में रौनक लौट आएगी। पांडेयहाता, शाहमारुफ और घंटाघर में थोक दुकानों से ही गोरखपुर में आसपास के जिलों में रक्षाबंधन की आपूर्ति की जाती है। यहां के कारोबारियों ने लाखों रुपए का माल मंगवा लिया है। लेकिन लॉक डाउन से बिक्री नहीं हो पाई। इस महीने में 31 जुलाई को बकरीद और अगस्त के पहले हफ्ते में रक्षा बंधन है। सोमवार से बाजार खुलने पर कपड़े, राखी, इलेक्ट्रानिक और ज्वेलरी की खरीदारी होगी। लेकिन शाहपुर और गोरखनाथ इलाकों में कोरोना मरीज बढ़ने की वजह से 21 से 27 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉक डाउन रहेगा।

शाहपुर और गोरखनाथ में लगा प्रतिबंध
सोमवार की सुबह पांच बजे से कोतवाली, राजघाट और तिवारीपुर में प्रतिबंध समाप्त होगा तो दूसरी ओर दो नए थाना क्षेत्रों गोरखनाथ और शाहपुर में हॉट-स्पॉट की संख्या बढऩे के कारण 21 से 27 जुलाई तक लॉक डॉउन रहेगा।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि हॉटस्पॉट की संख्या बढऩे पर गोरखनाथ और शाहपुर थाना क्षेत्र में भी एक सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। इस संबंध में डीएम को रिपोर्ट दे दी गई थी। अन्य जगहों पर रोस्टर के अनुसार दुकानें और दफ्तर खोले जाएंगे।

रविवार को मिले 112 मरीज
जिले में रविवार को एक साथ 112 कोरोना मरीज पाए गए। इनमें 60 मरीज सदर के शामिल हैं। जबकि ब्रहमपुर 3, कैंपियरगंज 2, चरगांवा 1, गगहा 9, गोला 2, कौड़ीराम 1, पिपराइच 3, पिपरौली 15, सहजनवां 7, सरदारनगर 1, उरुवा 1, अन्य सात मरीज शामिल हैं। कुल पाजिटिव केस की संख्या 1103 हो गई है। रविवार को कुल डिस्चार्ज हुए मरीज 541, कुल मृतक 23 और कुल भर्ती मरीज 539 हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने यह जानकारी दी है।

Leave a Reply