चूहा ले गया साबुन, युवक ने लगाई फांसी, सेंधकाट पुलिस ने बचाई जान

0
12429

गोरखपुर। भटहट पुलिस चौकी के सामने रहने वाले युवक ने पत्नी से विवाद के बाद फांसी लगा ली। दंपति के आठ साल के बेटे की सूचना पर पुलिस ने मकान में सेंध लगाकर युवक को फंदे से उतार मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। डॉक्टरों की कोशिश से युवक की जान बच गई। पुलिस का कहना है कि नहाने का साबुन चूहा उठा ले गया था। नया साबुन खरीदकर लाने की बात पर पति—पत्नी के बीच विवाद हुआ। तभी पत्नी को कमरे से बाहर धकेलकर युवक ने खुद को फंदा लगा लिया। घटना से आसपास मोहल्ले में काफी देर तक अफरा—तफरी मची रही। लॉक डाउन के कारण दोनों का कामकाज ठप है। इसलिए घर में आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

चूहा उठा ले गया साबुन, भिड़ गए पति—पत्नी

झंगहा के नई बाजार निवासी सोनू चौधरी ने रिश्तेदारी की युवती गायत्री से प्रेम विवाह किया है। गायत्री ब्यूटीशियन है। भटहट कस्बे में पुलिस चौकी के सामने मकान में रहकर वह ब्यूटी पार्लर चलाती है। लॉक डाउन के कारण ब्यूटीशियन का काम ठप पड़ गया है। पति का भी कोई काम नहीं कर पा रहा है। दोनों का काम ठप होने से घर में आय को कोई दूसरा साधन भी नहीं है। इसलिए परिवार में आर्थिक तंगी आ गई है। बुधवार की रात नहाने का साबुन चूहा उठा ले गया था। गुरुवार की सुबह गायब होने पर नया साबुन लाने की बात पर पत्नी—पत्नी भिड़ गए। कहासुनी होने पर अचानक गायत्री को कमरे से बाहर धकेलकर सोनू ने खुद को कैद कर लिया। इसके बाद वह कमरे में फंदा लगाकर झूल गया।

सेंध काटकर पुलिस ने बचाई युवक की जान
पति की हरकत देखकर पत्नी सकते में आ गई। उसने फौरन आठ साल के बेटे को पुलिस चौकी पर भेजा। घटना की सूचना पर चौकी इंचार्ज विनोद सिंह सिपाहियों के साथ पहुंचे। चारों तरफ से दरवाजा बंद देखकर पुलिस ने बगल के मकान से दीवार में सेंध लगा दी। दीवार काटकर भीतर पहुंची पुलिस ने युवक को फंदे से उतारकर सीएचसी पर पहुंचाया। हालत नाजुक बताकर डॉक्टरों ने उसे मेडिकल रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में उपचार के बाद युवक की हालत में सुधार हुआ। यदि पुलिस तत्परता न दिखाती तो युवक की जान चली जाती।

Leave a Reply