प्रॉपर्टी के विवाद में डॉ. कफील के सगे मामा की गोली मारकर हत्या

0
3452

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज ऑक्सीजन कांड के आरोपित डा. कफील खान के सगे मामा नुसरुतुल्ला अहमद वारसी उर्फ दादा की बनकटीचक, राजघाट स्थित उनके घर में शनिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। घर के सामने काफी देर से खड़े युवक ने इस घटना को अंजाम दिया। मोहल्ले में लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज की मदद से पुलिस ने हमलावर की पहचान करने की कोशिश की। नुसरुतुल्ला की हत्या प्रॉपर्टी के विवाद में की गई है। कुछ दिन पहले उन्होंने लखनऊ में प्रॉपर्टी के लिए दो करोड़ रुपए भी इन्वेस्ट किए थे। घटना की सूचना पर एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता मौके पर पहुँचे। पुलिस की तीन टीम को बदमाश की तलाश में लगाया गया है। परिजनों ने एक प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ तहरीर दिया। वह अपने घर से भागा हुआ है।

घर के पास खड़ा था हमलावर
शनिवार की रात में 10:30 बजे के आसपास खाना खाने के बाद नुसरुतुल्ला घर के सामने टहल रहे थे। इस दौरान पड़ोसी सिराज तारिक के घर के बरामदे में कुछ युवक कैरम खेल रहे थे। टहलते हुए वह उनके पास चले गए और कुछ देर तक उन्हें कैरम खेलते हुए देखते रहे। 11 बजे के आसपास वहां से घर के लिए निकले। चश्मदीदों का कहना है नुसरुतुल्ला के घर के गेट के सामने एक युवक काफी देर से खड़ा था। उनके गेट के पास आते ही वह सलाम दुआ करके उनसे बातचीत करने लगा। दोनों लोग कुछ देर तक गेट के बाहर खड़े होकर बातचीत किए। फिर उनके साथ वह भी ही घर के अंदर गया। फिर अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी।

सिर में करीब से मारी गोली
गोली की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग पहुंचे। घर के अंदर मुख्य दरवाजे के पीछे नुसरतुल्ला की लाश पड़ी मिली। उनके सिर में काफी करीब से एक गोली मारी गई थी। मौके से एक खोखा भी बरामद हुआ है। बताते हैं कि उनके साथ बातचीत करते हुए घर के अंदर जाने वाले युवक ने गोली मारी है। घटना की वजह नहीं पता चली है। उनकी हत्या से लोग दहल उठे। फ़ौरन ही रिश्तेदारों को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस की तीन टीम मामले की पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply