गुलरिहा इलाके में आनलाइन गेम खेलने से घरवालों ने रोका तो भाग गए तीन बच्चे

0
206

गोरखपुर। गुलरिहा थाना क्षेत्र के जंगल डुमरी नंबर दो के हेलानी टोला के रहने वाले तीन नाबालिग बच्चे आनलाइन गेम खेलने से रोकने पर नाराज होकर भाग गए। उनके लापता होने की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। तीनों बच्चों की तलाश के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर फोटो वायरल किया है। बच्चों के बारे में सूचना देने वालों को एसएसपी दिनेश कुमार पी ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

आनलाइन पढ़ाई करते हुए खेलने लगे थे गेम
घर छोड़कर भागे रोहन चौहान 14 वर्ष के पिता रामसिंह चौहान ने बताया कि कोरोना महामारी में बच्चों की पढ़ाई बंद हो गई थी। स्कूलों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल खरीदने का निर्देश मिला तो उन्होंने बच्चे को एंड्राइड मोबाइल खरीद कर दिया था। बच्चा ऑनलाइन पढ़ाई करते-करते ऑनलाइन गेम खेलने का आदी हो गया। दो माह पहले वे दुबई से घर आए तो बच्चे की हरकत के बारे में जानकारी हुई। उन्होंने मोबाइल पर प्रतिबंध लगाते हुए ऑनलाइन क्लासेज बंद करा दिया। उसके बाद उनका बच्चा गुमसुम रहने लगा। बताया जा रहा है कि इसी दौरान मौका देखकर रोहन अपने साथियों के साथ मोबाइल में गेम डाउनलोड कर खेलने लगा।

तीनों की गुमशुदगी दर्ज, पुलिस कर रही तलाश
मंगलवार की सुबह रोहन घर से निकला और शाम को पहुंचा तो रामसिंह चौहान ने बेटे से दिन भर गायब रहने का कारण पूछते हुए डांट लगाई। उसके बाद ही गांव के दो अन्य लड़के रवि पुत्र मुंशी चौहान (12) और पुतुल गौड़ पुत्र पिंटू गौड़ (13) एक साथ तीनों घर निकले गए। सुबह इसकी जानकारी होने पर रिश्तेदारों में खोजबीन शुरू की गई। शाम तक पता नहीं चलने पर गुलरिहा थाने में लिखित तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर गुलरिहा विनोद अग्निहोत्री ने बताया कि मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर बच्चों की तलाश कराई जाएगी।

Leave a Reply