आधी रात बाद बोले “हैप्पी बर्थ डे टू यू यीशू”, विशेष पूजा के बाद गूंजा मैरी क्रिसमस

0
3492

गोरखपुर। शहर में मंगलवार की आधी रात को प्रभु यीशू मसीह के जन्म दिवस सेलिब्रेट किया गया। देर शाम से ही शहर के चर्चों में मसीही विश्वासियों की भीड़ बढ़ती जा रही थी। कोई गुलदस्ता तो कोई गुलाब के फूल तो कोई मोमबत्ती के साथ चर्च में पहुँचा। हर किसी के चेहरे पर उल्लास था। प्रभु यीशू के आगमन की खुशी को चेहरे पर लेकर लोग चर्च में जा रहे थे।

शाम को शास्त्री चौक स्थित क्राइस्ट चर्च, सेंट जोसफ चर्च सिविल लाइन, सेंट जोसफ चर्च बशारतपुर, प्रेयरहाल राप्ती नगर सेंट मार्क चर्च के साथ ही शहर के अन्य चर्चों में भी हजारों मसीही विश्वासियों की भीड़ पहुँच चुकी थी। जो बस ‘मैरी क्रिसमस कहना चाहते थे। रात 11 बजे सभी चर्च में घंटे बजने लगे और विशेष प्रार्थना शुरू हो गई और एक घंटे के बाद वो पल आ गया जिसका हर किसी को इंतजार था। घड़ी की सुइयों ने जैसे ही 12 बजने के संकेत दिये तो हर कोई बोल उठा ‘मैरी क्रिसमस। केक काटा, आतिशबाजी की गई और एक दूसरे को प्रभु यीशु के जन्म की बधाइयां देने का सिलसिला शुरू हो गया। देर रात गिरजाघरों में मिस्सा बलिदान पूजा व विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की गई।

बड़ी संख्या में लोगों ने उपस्थित होकर प्रभु यीशु के प्रति अपनी आस्था व श्रद्धा अर्पित की और उनके मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। धर्म अध्यक्षों ने ‘आशीष लौट आए और सभी के सुखी जीवन की मंगल कामना की आस्था का आलम यह था कि ठंड के बावजूद श्रद्धालु देर रात घरों से निकलकर गिरजाघर पहुंचे और प्रभु जन्म उत्सव में भाग लिया। गिरजाघरों में पूरी रात जश्न का माहौल रहा। बुधवार की सुबह लोग चर्च में विशेष प्रार्थना के जुटे। दिनभर क्रिसमस की धूम रही।

Leave a Reply