गोरखपुर एसटीएफ-बस्ती पुलिस की मुठभेड़ मारा गया डेढ़ लाख का इनामी फिरोज पठान

0
3365

गोरखपुर। बस्ती सहित कई जिलों में कई बैंक डकैती का आरोपित डेढ़ लाख का इनामी फिरोज पठान सोमवार की सुबह को गोरखपुर एसटीएफ और बस्ती पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में मारा गया। सुबह 6 बजे लालगंज थाना क्षेत्र के सुहेला गांव के पास पुलिस से बदमाश की आमने-सामने की मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक सिपाही भी घायल हुआ। ऑपरेशन में एसपी बस्ती हेमराज मीना और गोरखपुर एसटीएफ के सीओ धर्मेश शाही की अहम भूमिका रही। पुलिस ने बताया कि सरगना फिरोज पठान पर बस्ती में बैंक डकैती में एक लाख, प्रयागराज में 50 हजार का इनाम था। अन्य कई प्रांतों में इसके खिलाफ बैंक लूट के मुकदमे दर्ज हैं। इस गैंग के 7 बदमाशों को 2 दिन पहले पुलिस ने एनकाउंटर में पकड़ा था।

दो लाख के इनाम की घोषणा
गोरखपुर एसटीएफ टीम और बस्ती पुलिस को 2 लाख रुपए के इनाम घोषणा की गई है। पूर्वांचल में फिरोज पठान का बहुत खौफ था। काफी दिनों से उसकी तलाश चल रही थी। मुम्बई में रहने वाला फिरोज वारदात के लिए आता था। चोरी की गाड़ियों से डाका डालकर फरार हो जाता था। बस्ती में गैंग ने बैंक डकैती छह दिसंबर 2019 को हुई थी। शनिवार को अन्य बदमाशों को कोतवाली क्षेत्र में सियरापार के पास मुठभेड़ में पुलिस ने पकड़ा था।

मुठभेड़ में जौनपुर के बदमाश विजय प्रकाश और सिद्धार्थनगर के मुमताज के पैर में गोली लगी थी। इस दौरान अजय यादव, मुमताज, अली हुसैन, अल्ताफ समेत छह शातिर सिद्धार्थनगर जिले और एक जौनपुर के बदमाश को पकड़ा गया था। मुठभेड़ में सिद्धार्थनगर जिले के बांसी थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर जीवन त्रिपाठी को गोली लगी थी।

“बैंक डकैती गैंग के सरगना से पुलिस की मुठभेड़ हुई। सुबह 6 बजे के आसपास एसटीएफ गोरखपुर यूनिट और बस्ती पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में फिरोज पठान को गोली लगी। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

हेमराज मीना, एसपी बस्ती

Leave a Reply