एयरपोर्ट जैसे इंतजाम में गोरखपुर से रवाना हुई रेल गाड़ी, यात्रियों को विदा करने पहुंचे रवि किशन

0
22381

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण में लॉकडाउन खत्‍म होने पर पहली बार गोरखपुर से यात्रियों को लेकर गोरखधाम ट्रेन रवाना हुई। यात्रियों को विदा करने के लिए सांसद रवि किशन पहुंचे। इस दौरान सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह, एसपी जीआरपी पुष्‍पांजलि देवी, आरपीएफ के असिस्‍टेंट कमांडेंट आरएस सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।जंक्‍शन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर इंतजाम किया गया था। तय समय से करीब दो घंटे पहले यात्री पहुंच गए थे। सभी का टिकट चेकिंग से पहले थर्मल जांच कराई गई। टिकट जांच के लिए सभी 24 कोच पर एक- एक टीटीई की ड्यूटी लगी थी। यात्रियों से उनके मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया। इसके बाद ही लोगों को इंट्री मिल सकी।

रेलवे ने यात्रियों से किया सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का अनुरोध
कोरोना को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने की अपील की। रेलवे ने एसी कोच में परदे लगाने से मना किया है। यात्रा के दौरान बेडरोल भी नहीं दिए जाएंगे। यात्रियों से आवश्‍यकतानुसार चादर घर से ही लेकर चलने का अनुरोध किया गया है। साथ ही रेलवे ने यात्रियों से भोजन और पानी साथ लेकर चलने को कहा है। आईआरसीटीसी की ओर से गाड़ियों में पेमेंट लेकर खाने का पैक्ड सामान और पीने का पानी दिया जा रहा है। रेलवे स्टेशनों पर खान-पान के स्टॉल भी खुले हुए हैं। रेलवे ने स्टॉल पर सामान लेते समय भी लोगों से सामाजिक दूरी का ध्यान रखने की अपील की है।

सांसद ने पीएम, सीएम और रेलमंत्री का जताया आभार
ट्रेन रवाना होने के पहले सांसद रवि किशन गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के इंतजामों का जायजा लिया। यात्रियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री पीयूष गोयल के प्रति आभार प्रकट किया। कहा कि सरकार ने श्रमिक ट्रेन चलाकर लोगों को उनके घर तक पहुंचाने का काम किया। अब जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। इससे आम जनमानस खुश है। सांसद ने रेल प्रशासन और पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को धन्यवाद दिया। रेल प्रशासन की व्यवस्था से खुश नजर आए।

Leave a Reply