बिग बी बने मददगार, प्लेन से गोरखपुर लौटे 184 कामगार

0
8407

गोरखपुर। मेगा स्टार अमिताभ बच्चन गोरखपुर से अपने जुड़ाव का फर्ज निभा रहे हैं। बुधवार को गोरखपुर और आसपास एरिया में रहने वाले 184 लोग अमिताभ बच्चन की मदद से हवाई जहाज से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। महानायक के बिग बी ट्रस्ट और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट से मुंंबई में फंसे लोगों को हवाई जहाज से गोरखपुर पहुंचाया गया। दोनों ट्रस्ट के संयुक्त प्रयास से रजिस्टर्ड किए 1557 लोगों को ट्रेन से गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी भेजने का निर्णय लिया गया था। इसमें पेंच फंसने पर प्लेन को किराए पर लेकर यात्रियों को गोरखपुर भेजा गया। सुबह साढ़े आठ बजे फ्लाइट गोरखपुर पहुंची तो उसमें सवार 184 यात्री गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर के निवासी काफी खुश नजर आए। लोगों ने मेगा स्टॉर का आभार जताया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि जहाज से आए लोग काफी प्रसन्न थे। एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से 184 यात्रियों को गोरखपुर लेकर आया प्लेन मुंबई खाली लौटा। एयर चार्टर सर्विस के प्लेन को स्पेशली श्रमिकों के लिए गोरखपुर भेजा गया था।

गोरखपुर से जुड़ाव, आती हैं जया बच्चन
मेगा स्टार अमिताभ बच्चन का गहरा जुड़ाव गोरखपुर से है। उनवल कस्बे में स्थित एपी गुप्ता एजुकेशनल सोसायटी के संचालक से उनके पुराने ताल्लुकात हैं। इसलिए कॉलेज के वार्षिकोत्सव में कई बार सांसद जया बच्चन आ चुकी हैं। तीन जून को महानायक अमिताभ बच्चन और राज्य सभा सांसद जया बच्चन की शादी की सालगिरह पर मैनेजिंग डाइरेक्टर अमित गुप्ता ने फेसबुक पर मेगा स्टार की शादी की तस्वीर शेयर करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी थीं। उनवल कस्बे के लोगों को विद्यालय के वार्षिकोत्सव का इंतजार रहता है। मेगा स्टॉर के परिवार से जुड़ाव को लेकर लोगों को खुशी मिलती है।


फैक्ट्री बंद होने से फंसे से थे कामगार
मुंबई में काम करने गए कई लोग फैक्ट्री बंद होने से फंस गए थे। किसी साधन का इंतजाम न होने से वह लोग अपने घर नहीं लौट पा रहे थे। एक दिन पहले उनको पता लगा कि हवाई जहाज से गोरखपुर पहुंचाया जाएगा। आनन—फानन में सभी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली। बुधवार को जब उनको जहाज में बैठने का मौका मिला तो खुशी का ठिकाना ना रहा। सभी यात्रियों को मॉस्क, ग्लव्स और सेनेटाइजर दिया गया था। घर पहुंचने पर सभी ने मेगा स्टॉर का आभार का जताया।

Leave a Reply