पार्किंग में नहीं लगाई गाड़ी तो उठा ले जाएगी क्रेन, भरना होगा जुर्माना

0
264

— गोलघर में जीडीए की मल्टीलेवल पार्किंग, सड़क पर खड़े हो रहे वाहन
— सुगम यातायात अभियान चलाकर पुलिस देगी जानकारी, फिर होगा एक्शन

गोरखपुर। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने और यातायाता नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए एसएसपी के निर्देश पर रविवार से सुगम यातायात अभियान की शुरूआत की गई। अगले सात दिनों तक ट्रैफिक पुलिस गाड़ियों को उठाकर मल्टीलेवल पार्किंग में खड़ा कराएगी। इसका कोई जुर्माना नहीं लिया जाएगा। लेकिन इसके बाद गाड़ी का चालान काटते हुए नगर निगम की क्रेन का किराया लिया जाएगा। रविवार को मल्टी लेवल पार्किंंग में पहुंचे एसएसपी डॉ. विपिन ताडा और एसपी ट्रैफिक इंद्र प्रभा सिंह ने गोलघर से अभियान का शुभारंभ किया।

नो पार्किंग जोन में खड़े होते वाहन, लगता है जाम
शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने को लेकर लगातार काम हो रहा है। लेकिन इसके बाद भी लोगों को जाम से निजात नहीं मिल पा रही है। गोलघर में जलकल बिल्डिंग में मल्टी लेवल पार्किंग बनने के बाद भी लोग अपने वाहन सड़कों के किनारे खड़े कर रहे हैं। इससे गोलघर में ट्रैफिक व्यवस्था खराब बनी हुई है। प्रचार — प्रसार के लिए पांच नवंबर तक मल्टी लेवल पार्किंग को फ्री किया था। इसके बाद लोग अपने व्हीकल बाजार में खड़ी करने लगे। इसको देखते हुए सख्ती बरतने की तैयारी की गई है। इसलिए सोमवार से नो पार्किंग जोन में वाहनों को क्रेन से उठाकर मल्टी लेवल पार्किंग में पहुंचा दिया जाएगा। जगह—जगह बोर्ड लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। सात दिन के बाद जुर्माना वसूलने और चालान काटने की कार्रवाई होगी।

मल्टी लेवल पार्किंग में इतना है शुल्क
फोर व्हीलर 25 रुपए
बाइक 10 रुपए
नोट : चार घंटे के बाद पार्किंग शुल्क बढ़ जाएगा।

“जीडीए के सहयोग से सघन अभियान चलाया जाएगा। पहले लोगों को पार्किंग की सुविधा के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके बाद चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा।”
डॉ. विपिन ताडा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

Leave a Reply